यहां पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी लिसा तस्कर करने जा रहे थे नए तरीके से लिसा की तस्करी

रिपोर्ट ललित बिष्ट

अल्मोड़ा : जैसे जैसे पुलिस खुद को नए नए अपराधो से निपटने की तैयारी करती है वैसे वैसे अपराधी भी अपराध करने के नए नए रास्ते तलाश कर लेते है।

ऐसा ही कुछ हुआ है अल्मोड़ा के लमगड़ा क्षेत्र में। जहां लीसा तस्करो ने लीसा तस्करी के लिए कैंटर की बॉडी का डिजाइन की बदल दिया। लमगड़ा पुलिस टीम द्वारा थाना गेट के पास चेकिंग के दौरान कैंटर को चेक किया तो कैंटर का डाला खाली पाया गया,परंतु डाले की कुल लंबाई व अंदर से खाली जगह की लंबाई में अंतर होने पर कैंटर के डाले को सघनता से चेक किया तो कैंटर के डाले में एक बंद चैंबर बना पाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मना इंस्पिरेशन का रजत जयंती समारोह,स्पेक्ट्रम 2024 की मची धूम

कैंटर के डाले के अंदर बने चेंबर में कुल 175 टिन व दो ड्रम लीसा बरामद हुआ। अवैध रूप से लीसा ले जाने पर कैंटर चालक व परिचालक को भारतीय वन अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध थाना लमगड़ा में मुकदमा fir नंबर 35/24 धारा 26/42 भारतीय वन अधिनियम का मुकदमा पंजीकृत किया गया।पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि यह लीसा काफलीखान दन्या निवासी एक लीसा तस्कर का है, जिसे उसके द्वारा काफलीखान से भरवाया गया और हमें हल्द्वानी पहुंचाने को कहा गया था।

यह भी पढ़ें 👉  अब टैक्स जमा करने में नहीं होगी कोई परेशानी हल्द्वानी नगर निगम ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा के साथ किया एमओयू

आपको बता दें कि एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा वन सम्पदा, खनिज पदार्थ आदि की अवैध तस्करी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश के क्रम में ही थाना लमगड़ा पुलिस टीम को 175 टिन अवैध लीसा बरामद करने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

Ad

सम्बंधित खबरें