मुख्य सूचना आयुक्त पहुंचे पिथौरागढ़

रिपोर्ट – योगेश पाठक

पिथौरागढ़ : मुख्य सूचना आयुक्तआयोग उत्तराखण्ड अनिल चन्द्र पुनेठा ने पिथौरागढ़ स्थित विकास भवन सभागार में जनपद के विभिन्न विभागों के लोक सूचना अधिकारियों एवं प्रथम अपीलीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत प्राप्त अनुरोध पत्रों के निस्तारण एवं प्रथम अपीलों के निस्तारण कार्यो की समीक्षा की!
उन्होंने सभी संबंधित लोक सूचना अधिकारियों से वित्तीय वर्ष 2023-24 में प्राप्त अनुरोध पत्रों तथा उनके निस्तारण के बारे में जानकारी ली! वही प्रथम अपीलीय अधिकारियों से प्रथम अपील के निस्तारण कार्यों की जानकारी ली! इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये!

यह भी पढ़ें 👉  एसओजी व मुखानी पुलिस टीम को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

मुख्य सूचना आयुक्त पुनेठा लोक सूचना अधिकारियों को निर्देश दिये कि सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत प्राप्त अनुरोध पत्रों का निस्तारण निर्धारित समयावधि के भीतर किया जाय! प्रथम अपीलीय अधिकारियों द्वारा भी प्रथम अपीलों का निस्तारण निर्धारित समयावधि के भीतर किया जाय! इससे लोगों को फायदा होता है! उन्होंने कहा कि सूचना के अनुरोध पत्रों का समय से निस्तारण करने पर कार्यालय कार्यों में पारदर्शिता बनी रहेगी! वही सरकार की छवि भी अच्छी बनी रहेगी!मुख्य सूचना आयुक्त ने निर्देश दिये कि सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत प्रकाशन योग्य सूचनाओं को विभागीय वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाना चाहिये ताकि लोगों को सूचनाएं विभागीय वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त हो सकें!

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं से मुंबई के लिए शुरू हुई ट्रेन मुख्यमंत्री धामी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

सम्बंधित खबरें