विधायक सुमित ने काठगोदाम क्षेत्र में भारी बरसात से हुए नुकसान का किया निरीक्षण

हल्द्वानी : विधायक सुमित हृदयेश ने काठगोदाम के कोल्टैक्स, ठोकर लाइन, और गौला पुल क्षेत्र में विगत दिनों भारी बरसात के कारण हुए व्यापक नुकसान का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायज़ा लिया और प्रभावित इलाकों के लोगों से मुलाकात की। क्षेत्र में आई इस आपदा से लोगों के घर और जनसंपत्ति को भारी क्षति पहुंची है, जिससे स्थानीय जनता को गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

निरीक्षण के दौरान विधायक सुमित हृदयेश ने राज्य सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तराखण्ड की लगभग 70% आबादी के पास खुद की रजिस्ट्री भूमि नहीं है, और उनके लिए कोई ठोस मानक निर्धारित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, “अगर किसी गरीब का घर आपदा में बह जाता है, तो राज्य सरकार द्वारा मात्र 5000 रुपये का चेक देकर उसके साथ मजाक किया जा रहा है। यह राशि न तो उनके नुकसान की भरपाई कर सकती है और न ही उन्हें कोई वास्तविक सहायता प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें 👉  धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मना इंस्पिरेशन का रजत जयंती समारोह,स्पेक्ट्रम 2024 की मची धूम

विधायक सुमित हृदयेश ने सरकार से मांग की कि आपदा प्रभावित परिवारों को त्वरित और वास्तविक मदद उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को उनकी जरूरत के समय पर पर्याप्त सहायता प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है। साथ ही, उन्होंने स्थानीय प्रशासन और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे नहरों और नालियों की सफाई का कार्य शीघ्रता से पूरा करें ताकि जलभराव की समस्या का समाधान हो और किसी भी प्रकार की अनावश्यक दिक्कतों से जनता को बचाया जा सके।विधायक ने कहा कि वे जनता के साथ हैं और हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तत्पर हैं। इस दौरान मोहन सिंह बिष्ट, शमशाद, दिवेश तिवारी, शैलेन्द्र दानू, लाल सिंह पवार सहित अन्य स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Ad

सम्बंधित खबरें