अल्मोड़ा पहुंचे राज्य सूचना आयुक्त नगर पालिका परिषद का किया निरीक्षण

अल्मोड़ा : राज्य सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने आज नगरपालिका परिषद अल्मोड़ा का निरीक्षण किया। उन्होंने सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत यहां उपलब्ध मैनुअल आदि की जानकारी ली। भट्ट ने पालिका कार्यालय के हर कक्ष में जाकर पंजीकाओं व अभिलेखों के रखरखाव को लेकर जानकारी ली। भट्ट ने कहा कि पालिका में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत कार्य संतोष जनक हैं। हालांकि रिकार्ड के रखरखाव को और व्यवस्थित रखने की जरूरत है। उन्होंने पुस्तकालय कक्ष में अपेक्षित सुधार करने पर बल दिया। भट्ट ने कहा कि आरटीआई को सकारात्मक तौर पर लेना होगा। पालिका दफ्तर में पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी व अधिशाषी अधिकारी भरत त्रिपाठी ने भट्ट को जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  अब टैक्स जमा करने में नहीं होगी कोई परेशानी हल्द्वानी नगर निगम ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा के साथ किया एमओयू

पालिकाध्यक्ष जोशी ने पालिका की खस्ता हाल माली हालत से सूचना आयुक्त भट्ट को अवगत कराया। बताया कि अकेले जिला विकास प्राधिकरण के लागू होने के बाद पालिका को सालाना 40 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हो रहा है। वहीं वित्त आयोग की किश्त समय पर नहीं मिल रही है। पालिका साल में 2 से ढाई करोड़ रुपए के घाटे में चल रही है। आयुक्त भट्ट ने पालिका के पटक प्रभारियों की बैठक भी ली। उनको आरटीआई की जानकारी भी दी। इस मौके पर पालिका के प्रशानिक अधिकारी दीप जोशी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं से मुंबई के लिए शुरू हुई ट्रेन मुख्यमंत्री धामी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

सम्बंधित खबरें