Big news : ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का अल्मोड़ा पुलिस टीम ने किया खुलासा ,एसएसपी अल्मोड़ा ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

रिपोर्ट ललित बिष्ट

अल्मोड़ा : बीते 24 अगस्त की सुबह ग्राम गाजा बसकन्या के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव सड़क पर पड़ा हुआ मिला। शव शिनाख्त के पश्चात वादी महेश चन्द्र जोशी पुत्र स्व0 दयाकृष्ण निवासी वेतनधार थाना चौखुटिया जिला अल्मोडा ने अज्ञात अभियुक्त द्वारा अपने भाई राकेश जोशी की हत्या कर देने के संबंध में थाना चौखुटिया में तहरीर दी थी।

दिनांक 25.08.2024 को तहरीर के आधार पर तत्काल FIR N0 20/2024 धारा 103 BNS बनाम अज्ञात पंजीकृत कर थानाध्यक्ष चौखुटिया द्वारा विवेचनात्मक कार्यवाही प्रारंभ की गई। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएसपी अल्मोड़ा देवेन्द्र पींचा द्वारा उक्त घटना का शीघ्र अनावरण करने व संलिप्त अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया तथा सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण व थानाध्यक्ष चौखुटिया सतीश चंद्र कापड़ी के नेतृत्व में अलग – अलग 5 टीमों का गठन किया गया ।

गठित टीमों द्वारा घटना की गहनता से जांच शुरू की गई।घटनास्थल के आस पास व बाजार क्षेत्र में लगभग 50-60 सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन किया गया । ठोस सुरागरसी पतारसी कर सर्विलांस की मदद से जानकारी जुटाई गई तथा इस दौरान लगभग 100 व्यक्तियो से पूछताछ की गई । हत्या के खुलासे के लिए गठित की गई टीमों के प्रत्येक दिवस की कार्यवाही की समीक्षा एसएसपी द्वारा स्वयं की जा रही थी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे थे।अभियुक्त को पकड़े जाने की भनक लग गयी थी,जो घटना के दिन से ही फरार चल रहा था । दिन-रात पुलिस टीमो के संयुक्त अथक प्रयासों तथा S0G टीम द्वारा दी गई लीड के आधार पर 02.09.2024 को अभियुक्त खीम सिंह को पूछताछ हेतु थाने लाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं से मुंबई के लिए शुरू हुई ट्रेन मुख्यमंत्री धामी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

अभियुक्त ने बताया कि वह शराब पीने का आदि है, मेहनत मजदूरी कर उससे जो पैसे मिलते है, शराब में उड़ा देता है, पत्नी व बच्चें भी साथ नही रहते है। 23.08.2024 को रात्रि लगभग 11 बजे अभियुक्त खीम सिंह अपने कमरे में पहुंचा तो उसने अपने कमरे का सारा सामान अस्त व्यस्त पडा हुआ देखा,एक व्यक्ति उसके बैड में सो रहा था । जिसे उसने उठने के लिए कहा तो वह व्यक्ति उसके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लगा तथा उसके गाल मे 02 थप्पड मार दिये।

यह भी पढ़ें 👉  धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मना इंस्पिरेशन का रजत जयंती समारोह,स्पेक्ट्रम 2024 की मची धूम

जिससे गुस्से मे आकर बाहर से पत्थर लाकर मृतक राकेश जोशी के सिर व चेहरे पर मारा तो वह उसके कमरे से भागकर सड़क पर चला गया और सिर पकड़कर बीच सडक मे बैठ गया । उसी वक्त अभियुक्त ने उसके चेहरे एवं सिर पर पत्थर से कई वार किये ।जिस दौरान मृतक का राकेश जोशी का मोबाईल जो वही पर गिर गया था जिसे अभियुक्त ने छिपा दिया था और हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल पत्थर को गौशाला की तरफ फेंक दिया, वारदात को अंजाम देते वक्त पहनी कमीज जिसमें खून लगा हुआ था कमरे मे रख दी थी और म़ृतक के फोन को बबलेश्वर मन्दिर नदी के किनारे पत्थरो के बीच मे छिपा दिया था ।

यह भी पढ़ें 👉  एसओजी व मुखानी पुलिस टीम को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्त को 02.09.2024 को जुर्म इकबाल करने के उपरान्त हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल पत्थर, वारदात को अंजाम देते वक्त पहनी खून लगी कमीज,मृतक का मोबाईल बरामद करते हुए गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही की गई। हत्याकांड का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को डॉ0 योगन्द्र सिंह रावत,डी0आई0जी0 कुमाँऊ रेंज द्वारा 10,000 रुपये का व एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा 5,000 रुपये के नगद ईनाम से पुरस्कृत किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

सम्बंधित खबरें